Smartphone Fast Charging Tips - स्मार्टफोन को फास्ट चार्ज करने के तरीके

यदि Facebook , Whatapp जैसे एप्स का बहुत इस्तेमाल करते हैं तो फोन की बैटरी भी जल्दी खत्म होती होगी। ऐसे में फोन को बार-बार चार्ज करते होंगे। कई बार यह शिकायत सामने आती है कि चार्जर से कनेक्ट करने के बाद फोन धीरे-धीरे चार्ज होता है। आप कुछ बातों का ध्यान रखने अपने फोन को Fast Charge कर सकते हैं।

सही चार्जर, केबल और प्लग

Android Universal Charger फिटिंग के साथ आते हैं इसलिए किसी भी चार्जर, केबल से फोन में चार्जिंग शो होना ही पर्याप्त नहीं। आपको फोन के साथ आए चार्जर और केबल का ही उपयोग करना चाहिए। इसके अलावा लैपटॉप या Power Bank के USB Install से भी फोन धीरे चार्ज होगा। यूएसबी2 से सिर्फ 2.5 वॉट पावर आती है जबकि यूएसबी3 से 4.5 वॉट। दीवार के स्लॉट से इससे ज्यादा पावर आ सकती है

एयरप्लेन मोड (Aeroplane Mode)

यदि आप Unwanted Baground Apps किल करना नहीं जानते तो Fast Charging के लिए आप फोन को Switch Off कर चार्ज कर सकते हैं। इससे भी अच्छा तरीका यह है कि आप फोन को पावर बटन का उपयोग कर एयरप्लेन मोड में ले आइए। इससे आपकी चार्जिंग तेज होगी।

Also Read - How To Find Lost Phone ? खोया हुआ फोन कैसे प्राप्त कर सकते हैं (Android)

बैटरी सेविंग मोड (Battery Saving Mode)

आप फोन में Battery Saving मोड को ऑन रखें। इससे फोन के बैकग्राउंड में चल रहे एप्स की गतिविधियों को रोककर बैटरी को बचाया जाता है। ज्यादातर एंड्रॉइड फोन में यह सैटिंग Settings> Battery>Battery Saver पर मिलेगी

अनावश्यक फीचर बंद करें

आप फोन में Screen Rotation, blutooth, GPS, Mobile Data ऑन जैसे फीचर्स को कुछ समय के बंद कर Phone Charge कर सकते हैं। इसके अलावा Phone Screen को बार-बार टच नहीं करें। Screen Light भी Battery को काफी कन्ज्यूम करती है।

Also Read - How should you always be wary of the dark web on the Internet?

Share:

No comments:

Post a Comment

Don't Spam Links Here

Pageviews past week

Ad Home

Explore Day is a tech gaming information blog that offers a wide range of insights and updates in the world of gaming and technology. Whether you're a casual gamer or a dedicated enthusiast, Explore Day provides a platform to explore the latest trends, news, and reviews in the gaming industry.